Skip to content

क्या आप जानते हैं कि….. पंचमार्गी ( Fifth Columnist )

August 14, 2013

क्या आप जानते हैं कि….. पंचमार्गी ( Fifth Columnist ) क्या होता है….. और, यह कैसे काम करता है….??????

दरअसल….. ये “”पंचमार्गी “” नामक शब्द ….. देश के अन्दर अन्दर मौजूद … देश के गद्दारों के लिए …..1938 में उस समय बनाया गया था ……. जब जर्मन सेना “चेकोस्लोवालिया ” पर हमले की तैयारी कर रही थी …..!

हमला करने से पूर्व जर्मन सेनापति “होफमेन (Hofman ) ” ने हिटलर से कहा था कि ………हमारी सेना ने “चेकोस्लोवालिया (Czekoslovakia ) ” को पाँचों तरफ से घेर लिया है …..!

यह सुनकर हिटलर आश्चर्यचकित रह गया…. और, उसने उत्सुकता वश अपने सेनापति से पूछा कि हम किसी को पांचो तरफ से कैसे घेर सकते हैं….?????

इस पर…. सेनापति होफमेन ने बताया कि….. जब हमारी सेना चारों तरफ से “चेकोस्लोवालिया ” पर हमला करेगी तो , वहां के अल्पसंख्यक जर्मन युवक अंदर से हमारी मदद करेंगे …!

और … समय आने पर बिल्कुल ऐसा ही हुआ … और, जर्मन हमले के समय ….. चेकोस्लोवालिया में मौजूद जर्मन युवकों ने देश भर में…….. लूट , हत्या ,वीस्फोट , आतंक और अपहरण की भरमार करके अराजकता फैला दी ……… जिस से जर्मन सेना को “चेकोस्लोवालिया ” कब्ज़ा करने में देर नहीं लगी ….!

इसे दुर्भाग्य ही कहें कि….. आज भारत के कमोबेश हर शहर में ….. पांचमार्गी मौजूद है . …………….. और वे सिर्फ इस बात का मौका देख रहें हैं कि ………कब पाकिस्तान भारत पर हमला करे…….और , हम खुल कर उसकी मदद करें .

अभी तक तो यह पंचमार्गी समुदाय के लोग ……….. इधर उधर आतंकी वारदात करते ही रहते हैं …. परन्तु , युद्ध की स्थिति में ये समुदाय और उनके साथ सेकुलर भी खुल कर देश में दुश्मनों की सेना में शामिल हो जायेंगे…. !

हालाँकि….विश्व के लगभग सभी देशों को आसपास की सीमाओं पर चारों तरफ से शत्रु से खतरा हो सकता है ,……या, किसी भी देश पर को चारों तरफ से हमला किया जा सकता है . 

लेकिन हमारी कमजोरी है कि ….भारत पर पाँचों तरफ हमला हो रहा है… और, ये भितरघात सबसे भयानक हमला है क्योंकि, ये हमला इस देश को अन्दर ही अन्दर खोखला करता जा रहा है….!

दरअसल…. ज्यादातर लोग उसी पाकिस्तान को जानते हैं , जिसे धर्म के आधार पर भारत को विभाजित करके बनाया गया था ……..और, जो साठ साल से भारत के साथ छदम युद्ध छेड़े हुए है . .. तथा, आजकल जिसका प्रधान मंत्री नावाज शरीफ है …..जिसके इशारे पर नापाक सैनिकों ने भारत की सीमा में घुस कर धोखे से रात को ही हमारे सैनिकों को शहीद कर दिया .

लेकिन…… यह तो पाकिस्तान का वह स्वरूप है ………जो दिखाई देता है ……….

परन्तु , एक और पाकिस्तान भी है …..जो गुप्त रूप से भारत के अन्दर ही मौजूद है ………परन्तु, लोग उसके बारे में खुल कर मुंह नहीं खोलते …… क्योंकि , उनके मुंह पर सेकुलर ढक्कन लगा हुआ है .

इसीलिए…. इस गुप्त पाकिस्तान बारे में और इसके मंसूबों के बारे में सही जानकारी के लिए हमें पाकिस्तान की बुनियाद खोदना होगी …!

याद रखें कि….. इकबाल के द्वारा भारत यानि हिंदुस्तान के लिए कहे गए शब्द “नापाक ” का उल्टा या Opposit शब्द “पाक” होता है…….. और , इसी को आधार बनाकर “”पकिस्तान”” शब्द बनाया गया था… जिसका शाब्दिक अर्थ ….. पवित्र देश होता है .

हालाँकि…. यह दो शब्दों “पाक +स्तान ” से बना हुआ लगता है ……परन्तु , उर्दू में इसके सात अक्षर हैं ……. और, इसके हरेक अक्षर से पाकिस्तान के उन हिस्सों या प्रान्तों का पता चलता है ….जो जिन्ना पाकिस्तान में शामिल करना चाहता था . लेकिन , उसके कई मनचाहे हिस्से पाकिस्तान में शामिल नहीं हो सके .
यह सात अक्षर इस प्रकार हैं ‘

1 .पे -پ -प -= ( पंजाब )
2 .आलिफ-ا – अ =असम ( पूर्वोत्तर प्रांत )
3 .काफ़ – ک – क =कश्मीर
4 .सीन – س -स =सिन्ध
5 .ते – ت-त =तराई (गंगा यमुना का सिंचित क्षेत्र )
6 .अलिफ – ا -अ = अवध ( पूरा यूपी )
7 .नून – ن -न = निजाम ( हैदराबाद )

इस तरह इन उर्दू के सात अक्षरों से मिलकर “पाकिस्तान – پاکستان ” शब्द बना है ……..जो उसके क्षेत्र को भी प्रदर्शित करता है .

मगर इन में से चार हिस्से असम , कश्मीर , अवध ,तराई और निजाम पकिस्तान को नहीं मिले .

इसीलिए ….जिन्ना ने कराची में जब 14 अगस्त 1947 को पहली बार पाकिस्तान का झंडा फहराया …….तो कहा था कि……. इन हिन्दुओं ने हमारे साथ धोखा किया ,तथा….. आधा अधूरा एवं टूटा फूटा पाकिस्तान दे दिया है

यह सुन कर सुहरावर्दी ने जिन्ना से कहा था……. आप कुछ समय सब्र करिए ….. देखना एक दिन यही हिन्दू पूरा हिंदुस्तान चांदी की तश्तरी पर रख कर आपको पेश कर देंगे .

दुर्भाग्य से……आज यह सेकुलर जिन्ना के उसी सपने को साकार कर रहे हैं …

शायद पुराने लोगों को ये बात आज भी याद होगी कि….. उन दिनों मुसलमान यह नारा लगाते थे ,

” लड़ के लिया है पाकिस्तान …. हस के लेंगे हिंदुस्तान “

अतः…. पाकिस्तान उस समय तक किसी न किसी बहाने ……..भारत से लड़ता रहेगा ……….जब तक या तो……. पाकिस्तान मिट जाये….. या फिर ……भारत एक इस्लामी देश बन जाये ….!

और… हमारे हिंदुस्तान को … मुगलिस्तान बनाने के लिए ही….. मुस्लिम दिन रात…. मच्छर-मक्खियों की तरह बच्चे पैदा कर …. अपनी आबादी बढ़ाने में लगे हैं…… और एक मजबूत पंचमार्ग तैयार कर रहे हैं…..!

इसे ठीक से समझने के लिए….. आप भारत के किसी ऐसे शहर को देखिये …….जिसके नाम के आगे……… ” बाद ” शब्द लगा हुआ हो ……… जैसे अहमदाबाद (कर्णावती ) ……फैजाबाद (अयोध्या ) …….अकबराबाद (आगरा ) मुरादाबाद ….इत्यादि ,

इन सभी शहरों में जाकर देखिये …….इनमें कई मोहल्ले मुस्लिम बहुल होंगे…….. तथा , उन्ही मुस्लिम बस्तियों में….. जिहादी आतंकवादी शरण लेते हैं …..जिनकी यहाँ के मुसलमान भरपूर मदद करते हैं .

और , जब इन शहरों के मुसलमानों की संख्या इतनी बढ़ जाएगी कि ……यह शहर फ़ैल कर दुसरे मुस्लिम शहर से मिल जायेंगे….. तो , उतना भाग खुद पाकिस्तान अथवा मुगलिस्तान बन जायेगा …. जैसा कि…. कश्मीर और केरल में हो रहा है…!

सबसे दुखद यह है कि…… हमारे सेकुलर नेताओं के सहयोग से यह प्रक्रिया खूब फल-फूल रही है….!

इसीलिए हिन्दुओ….. सावधान………….!

यह सीमा विवाद … या, भारत पाक समस्या अथवा….. आतंकवाद की समस्या नहीं है …….जिसका हल हो जायेगा ….!

यह इस्लामी विस्तारवादी योजना है ……. जिसका उद्देश्य पूरे विश्व में इस्लामी राज्य की स्थापना करना है …!

और…….. इसका जवाब सिर्फ धर्मयुद्ध से ही हो सकता है . …..!
एक बात ठीक से समझ लें कि…… 

यदि मारोगे नहीं ….तो……. खुद ही मारे जाओगे …..!

Advertisements

From → Uncategorized

Leave a Comment

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: